रमी-रम्मी क्या है, रम्मी-रम्मी कैसे खेली जाती है और असली पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

ऑनलाइन गेमिंग उद्योग में काफी बदलाव आया है, GetMega जैसी प्रमुख ताकतों ने इसमें क्रांति ला दी है। वे अधिक से अधिक गेम को लोगों के लिए सुलभ बना रहे हैं और गेम खेलने और ऑनलाइन पैसा जीतने की प्रक्रिया को आसान बना रहे हैं। GetMega के ऑनलाइन फ़ोरम पर आप अनेक गेमों में से, सबसे अधिक खेले जाने वाले लोगों में ८ बॉल और रम्मी शामिल हैं। जबकि ८ बॉल पूल एक सरल खेल है और इसे आसानी से समझा जा सकता है।  रमी-रम्मी की पेचीदगियाँ और नियम इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बना सकते हैं। यदि आप एक मैच में शामिल होना चाहते हैं और कुछ पैसे जीतना चाहते हैं, तो यह लेख एकदम सही है। यहां आपको रमी-रम्मी खेलते समय याद रखने वाली सभी आवश्यक चीजें मिलेंगी। इस लेख में हम सीखेंगे कि रम्मी कैसे खेलें

 

रम्मी खेलने के निएम 

रम्मी एक कार्ड गेम है, जो आमतौर पर २ डेक के साथ खेला जाता है। इस खेल में, प्रत्येक खिलाड़ी क्रम और ताश के पत्तों के सेट बनाने की कोशिश करता है। सरल शब्दों में, खेल का मुख्य उद्देश्य ऐसे सेट बनाना है जिनमें एक ही प्रकार के तीन या चार या एक ही सूट के तीन कार्ड के समूह हों। यह खेल दो से अधिक खिलाड़ियों के साथ सबसे अच्छा खेला जाता है,। इस खेल के कई रूप, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका बनाते हैं। हालांकि, इससे पहले कि आप गेम खेलना शुरू करें, आपको प्रत्येक कार्ड के रैंको को जानने की जरूरत है। अवरोही क्रम में, K उच्चतम कार्ड है, जिसके बाद Q, J, १०, ९, ८, ७, ६, ५, ४, ३, २ और इक्का आता है। इस खेल के कुछ अन्य रूपों में, एक्का को सर्वोच्च रैंक माना जाता है।

सौदा

खेल तब शुरू होता है, जब डीलर प्रत्येक प्रतिभागी को एक कार्ड देता है, जिसका चेहरा नीचे होता है, और ये बाईं ओर से शुरू होता है। यदि आप केवल दो खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं, तो प्रत्येक खिलाड़ी को १० कार्ड मिलेंगे, लेकिन जब आपके पास अधिक खिलाड़ी होंगे, तो प्रत्येक को सात या ६ कार्ड मिलेंगे। बाकी कार्डों को फिर मेज़् पर पलट कर रखा जाता है।  जिसे स्टॉक के रूप में जाना जाता है। जब केवल २ लोग खेल रहे हों, तो पिछले दौर का विजेता अगले दौर से निपटेगा। हालाँकि, यदि आपके पास अधिक खिलाड़ी हैं, तो सौदा बाईं ओर के खिलाड़ी के पास जाता रहता है।

खेल 

एक बार जब डीलर सभी खिलाड़ियों को कार्ड दे देता है, तो डीलर के बाईं ओर वाला या तो स्टॉक से शीर्ष कार्ड निकाल सकता है या त्याग किए पाइल से उसे अपने हाथ में जोड़ सकता है। वे अपने पास मौजूद किसी भी मेल खाने वाले सेट को मेज़ पर रख सकते हैं। यदि आप अभी तक अपने पत्ते नहीं रखना चाहते हैं, तो आपको त्याग किए पाइल पर एक कार्ड फेस-अप को त्यागना होगा। आप उसी कार्ड को फेंक नहीं सकते जिसे आपने उसी राउंड में ढेर से उठाया है।

खेल को जीतना

एक खिलाड़ी केवल तभी जीतेगा, जब उसके हाथ में सभी कार्ड से छुटकारा मिल जाएगा। आप अपने अंतिम दौर के सभी कार्डों को रख सकते हैं यदि वे बिना त्यागे मेल खाते हैं। इससे वह अंतिम दौर में पहुंच जाएगा और खेल समाप्त हो जाएगा। हालांकि, यदि स्टॉक का अंतिम कार्ड निकाला गया है लेकिन कोई खिलाड़ी आउट नहीं हुआ है, तो अगला खिलाड़ी अधिक कार्ड के लिए त्याग किए पाइल का उपयोग कर सकता है। आप त्याग किए पाइल को बिना फेर-बदल किए एक नए स्टॉक-पाइल में भी बदल सकते हैं।

अब जब आप रमी-रम्मी के नियमों को जान गए हैं, तो बिना देर किए GetMega पर लॉग-ऑन करें और वास्तविक धन जीतें। आपको दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ जोड़ा जाएगा और आप खेलते समय अपना दांव लगा सकते हैं। वेबसाइट का सहज यूआई ऐसे मजेदार खेलों के माध्यम से पैसा कमाना आसान बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *